घर पर बैठकर पैसा पैदा कर सकते हैं, आप अपना व्यवसाय ऑनलाइन शुरू कर सकते हैं


हम ऑनलाइन दुनिया में रहते हैं। हम रोजमर्रा के काम के लिए इंटरनेट पर भी निर्भर करते हैं। इंटरनेट का उत्पादन भी बड़े और मजबूत मीडिया के रूप में दिखाई देता है। सैकड़ों महीने नहीं, लेकिन घर पर बैठे लाखों लोगों ने लाखों रुपये का उत्पादन किया। इंटरनेट पर आय का सबसे बड़ा लाभ यह है कि विभिन्न लोगों की पहचान भी स्थापित की गई थी।

आप ऑनलाइन उत्पादन करने के लिए सुझाव देते हैं। वे घर पर बैठ सकते हैं। वित्त से संबंधित कुछ नौकरियां हैं, जहां इसे प्राप्त किया जा सकता है। इसमें बाजार विश्लेषकों के व्यक्तिगत वित्तीय सलाहकार शामिल हैं।

ऑनलाइन मार्केट पर रिसर्च और एनालिस्ट


ऑनलाइन मार्केट पर रिसर्च और एनालिस्ट का काम बतौर बिजनेस या फिर ऑनलाइन किसी कंपनी से टाइअप करके किया जा सकता है. आपको कंपनी के प्रोडक्ट, क्वालिटी और रेट में कस्टमर्स की राय जानकर डाटा देना होता है. कंपनियों से प्रोजेक्ट लेकर आप खुद या इम्प्लॉइज से भी करा सकते हैं. इसमें रिसर्च करके कंपनी को डाटा और कस्टमर्स का फीडबैक देना होता है. प्रोडक्ट की क्वालिटी को लेकर दूसरे प्रोडक्टस से तुलना करने तक की चीजों का ध्यान रखना होता है. इसके लिए कंपनी 20 से 30 हजार रुपये/महीने के हिसाब से पेमेंट भी करती हैं।


आपके फैंस की एडवाइजर जरूर ले


कम्प्यूटर या मोबाइल फोन है तो घर से ही कंपनियों के लिए प्रोजेक्ट बेसिस पर काम कर सकते हैं. इसमें आपको क्लाइंट से मिलना, ट्रैवलिंग और कॉन्फ्रेन्स अटेंड करना होता है. साथ ही, क्लाइंट्‌स को फाइनेंशियल एडवाइज भी दे सकते हैं. इसके लिए कुछ फाइनेंशियल फर्म्स (wealthfront.com) ऑनलाइन काम देती हैं. इसमें 30 हजार रुपए प्रति माह तक की कमाई हो सकती है. ।


आप खोल दे ऑनलाइन अकाउंट


कंपनियां आजकल आपको मौका देती हैं कि उनके साथ टाइअप करके उनके अकाउंट हैंडल कर सकें. इसके लिए हर महीने 15 से 20 हजार रुपए तक मिलते हैं. इसके लिए अकाउंट्स की जानकारी, प्रोफेशनल डिग्री और एक्सपीरियंस होना जरूरी है http://jobs.mitula.in/jobs/home-based-accounting-india इस लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन अकाउंटिंग के काम की जानकारी ले सकते हैं।

ग्राफिक योजनाकार


आजकल कई मीडिया हाउस, फिल्म और ऐड एजेंसियां हैं, जहां ग्राफिक डिजाइनर की अच्छी डिमांड है. यहां आप प्रोजेक्ट के हिसाब से फ्रीलांस काम कर सकते हैं. इसके लिए 10 हजार रुपए से लेकर 18 हजार रुपये तक प्रोजेक्ट कमाया जा सकता है।

आप कर सकते हैं सॉफ्टवेयर डेवलपर्स


नए-नए फीचर्स के फोन, कम्प्यूटर, लैपटॉप, टैब लगातार लॉन्च हो रह हैं. ऐसे में नए ऐप्स ऑर सॉफ्टवेयर डेवलपर्स का काम डिमांड में है. अगर आप इस मामले में प्रोफेशनल्स हैं तो ऑनलाइन ऐप डेवलपमेंट के जरिए पैसा कमाया जा सकता है. कुछ कंपनियां ऐसे प्रोजेक्ट्स देती हैं. Mokriya.com भी इनमें से एक ऐसी कंपनी है. इसके जरिए आप हर महीने 20 से 30 हजार रुपये कमा सकते हैं।

No comments:

Powered by Blogger.